जानिये अचूक शनि मंत्र जो आपको नौकरी दिला सकता है, विपरीत परिस्थितियों में भी

जानिये अचूक शनि मंत्र जो आपको नौकरी दिला सकता है, विपरीत परिस्थितियों में भी

बेरोजगारी की स्थिति में व्यक्ति रोजगार पाने के लिए अपनी स्टडी और एक्सपीरियंस को तो बढ़ाता ही है लेकिन यदि वह साथ-साथ अध्यात्म का भी सहारा ले तो निश्चय ही उसे जल्द कामयाबी और परिणाम अपने अनुकूल प्राप्त होने की संभावना रहती है। लोग नौकरी या रोजगार पाने के लिए अनेक देवी-देवताओं के मंदिर में जाकर फूल- माला और जल आदि चढ़ाते हैं और अपना माथा टेकते हैं। ताकि शीघ्र उनकी नौकरी पाने की मनोकामना पूर्ण हो सके।

आज हम आपको बताएंगे उन रोजगार के देवता  के बारे में, जिनकी पूजा कर आप शीघ्र नौकरी पा सकते हैं। जी हाँ यह बात अविश्वसनीय लग सकती है किन्तु यह वह अदभुत देवता हैं जिनका आप पूर्ण आशीर्वाद पाकर एक अच्छी नौकरी या रोजगार पाने में सफल हो सकते हैं।

इसके लिए आपको आपके व्यस्त समय से सप्ताह में एक दिन का समय उन देवता की पूजा-अर्चना के लिए निकलना होगा। अगर उनकी कृपा हो जाये तो कोई भी काम असंभव नहीं है़। बस आपको उनकी शरण में सच्चे मन से जाना होगा और अपने मन की इच्छा उनसे कहनी होगी। आपकी जिज्ञासा को और अधिक न बढ़ाते हुये आइए हम जानते हैं कि वह कौन से देवता है जो आपको नौकरी पाने का वरदान दे सकते हैं?

वो देवता हैं शनि देव 

इस धरती पर नौकरी पाने में आपकी सहायता करने वाले देवता हैं- शनि देव, जो आपको नौकरी दिलवाने में निश्चय ही सहायता कर सकते हैं। शनि देवता की पूजा कर आप नौकरी पाने के ग्रह-नक्षत्र को अपने पक्ष में कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि भगवान शनि देव की आराधना हमें किस दिन और किस प्रकार से करनी चाहिए। जिससे शीघ्र अपेक्षित लाभ प्राप्त हो सके।

क्या है नौकरी पाने का उपाय 

इसके लिए आपको प्रत्येक शनिवार के दिन भगवान शनि देव की मूर्ति के सामने नतमस्तक होकर एक उपाय करना होगा। वह उपाय आपको स्वच्छ कपड़ों में  सच्चे मन से करना होगा। आपने अनेक शनि मंदिर देखें होंगे। कुछ शनि मंदिरों में भगवान शनि, देव स्वरूप में स्थापित हैं जबकि कुछ मंदिरों में वह काले पत्थर के स्वरूप में विराजमान हैं।

जैसे की भगवान शनि शिंगणापुर नासिक (महाराष्ट्र) में प्रभु की मूर्ति काले पत्थर के रूप में विराजमान है़। काले पत्थर के रूप में  शनिदेव को सबसे अधिक प्रभावशाली माना जाता है। अतः यदि भगवान शनि की ऐसी मूर्ति आपको मिल जाये तो अधिक अच्छा रहेगा।

आपको नौकरी या रोजगार पाने के लिए हर शनिवार भगवान शनि देव के मंदिर में एक सरसों के तेल का दीपक जलाना होगा। साथ ही उनके सामने शीश झुकाकर अपनी तरक्की का रास्ता खोलने की विनती करनी होगी। शनिदेव की पूजा-अर्चना करते समय आपको एक महत्वपूर्ण मंत्र पढ़ना होगा। जिससे आपको अपने काम में शीघ्र सफलता प्राप्त होगी ।

क्या है वो शनि मंत्र

ॐ शं शनैश्चराय नमः

बस आपको भगवान शनि देव के चरणों में बैठकर इस मंत्र को  108 बार पढ़ना होगा, जिससे की आपको चमत्कारिक लाभ प्राप्त होगा। लेकिन यह शुभ कार्य आप 21 या 51 दिन अवश्य करें। भगवान शनिदेव की पूजा करते समय आपको कुछ अन्य बातों का भी ध्यान अवश्य रखना होगा। जिससे की आपके जीवन में चमत्कारिक शक्तियों के काम करने की संभावना बढ़ जाती है।

इन बातो का सदैव जीवन में ध्यान रखें 

जो आपको कठिन रास्तों के बाद भी मंजिल तक पहुँचाती हैं। इसके लिए आप अपने आसपास काम करने वाले मजदूरों और सफाई कर्मियों पर अपनी कृपा दृष्टि बनायें रखें। क्योंकि इन मेहनतकश व्यक्तियों को प्रसन्न करने से शनिदेव अपने आप कृपालु हो जाते हैं। जहां तक हो सके घर के आस-पास झाड़ू लगाने वाले सफाई कर्मचारी से कोई कड़ा रुख न अपनायें।

आप उनके साथ सदा सहृदयता से पेश आयें। समय -समय पर कुछ भेंट आदि देकर उन्हें प्रसन्न रखें। क्योंकि इस धरती पर काम करने वाले मजदूर, सफाईकर्मी आदि शनिदेव के प्रतिनिधि हैं। स्वयं प्रसन्न रहते हुए इनको प्रसन्न रखकर आप शनिदेव को अपने अनुकूल बना सकते हैं।

नौकरी पाने के लिए एक अचूक मंत्र यह भी है कि सदा अपने परिवार और आसपास रहने वाले सभी सहृदयी और अच्छे आचरण वाले बड़े -बुजुर्गों का चरण स्पर्श  या प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लेते रहें। क्योंकि यह सभी को मालूम है कि सच्चे ह्रदय से निकला हुआ आशीर्वाद कभी व्यर्थ नहीं जाता।