तीक्ष्ण सुगंध नकारात्मक शक्तियों को पास बुला सकती हैं

तीक्ष्ण सुगंध नकारात्मक शक्तियों को पास बुला सकती हैंक्या आपको अपने कपड़ों में तेज सुगंध लगाने का शौक है़ तो सावधान हो जायें, क्योंकि आपके शरीर पर लगी सुगंध आस पास विचरण कर रही नकारात्मक शक्तियों को पास बुला सकती है़। फिर आप किसी बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की एक कॉलोनी की घटना है। वहां एक महिला अपने घर में सो रही थी कि आधी रात उसे प्यास लगी।

वह पानी पीने उठी। उसके मन में न जाने क्या आया, पानी पीते-पीते वह अपने मकान की बालकनी में चली गयी। वह रात के समय घर के बाहर देखने लगी। घर के अन्य सभी लोग सो रहे थे।

वह रात के लगभग एक बजे अपनी बालकनी में अकेली खड़ी थी। उस महिला के घर के पास ही पीपल का एक पेड़ था। लोग यह कहा करते हैं कि पीपल के उस पेड़ में भूत प्रेत आदि का वास हो सकता है़।

जैसे ही वह महिला बालकनी से वापस घर के अंदर जाने के लिए मुड़ी कि उसे अपने आस पास भयंकर दुर्गंध आने का अनुभव हुआ, यह तेज दुर्गंध इस बात का प्रमाण थी कि कोई नकारात्मक शक्ति या प्रेत उस महिला की ओर आकर्षित चुका था।

वह महिला घबरा कर घर के अंदर सीढ़ियों से नीचे उतरने लगी तो उसे ऐसा आभास हुआ कि वह गंदी दुर्गंध भी उसके साथ नीचे उतर रही है़।उस महिला को इस बात का आभास हो गया था कोई नकारात्मक शक्ति उसके पीछे पड़ गयी है़।

उस महिला ने ऊपर वाले का नाम जपना शुरू किया। प्रभु का नाम लेते ही वह शैतानी शक्ति उस महिला को छोड़कर भाग गई। जानते हैं यह सब उस महिला के साथ क्यों हुआ? क्योंकि उस महिला ने उस समय बहुत तेज गंध वाली परफ्यूम लगा रखी थी।

जिसके कारण प्रेत उसकी ओर आकर्षित हो गया था। यह कोई झूठी घटना नहीं बल्कि शत प्रतिशत सच है़। ऐसी अनेक अनचाही घटनाएं हमारे आस-पास होती रहतीं हैं जिनसे अनहोनी भी हो सकती है़। इसलिए यदि आप मेकअप करते समय किसी परफ्यूम का उपयोग करतीं हैं तो सावधानी पूर्वक उसका उपयोग करें।

सबसे पहली बात यह कि आपके द्वारा लगायी जाने वाली सुगंध तीक्ष्ण गंध वाली नहीं होनी चाहिए। यदि आपको परफ्यूम का उपयोग करना ही है़ तो वह बहुत लाइट स्मैल वाली होनी चाहिए। जहाँ तक संभव हो अपने शरीर पर परफ्यूम आदि का उपयोग दिन के समय करें। रात के समय सुगंध लगाने से बचें।

यदि आपने रात के समय परफ्यूम लगाया है़ तो सूनसान स्थानों पर जानें से बचें। क्योंकि रात के समय ही शैतानी शक्तियां हवाओं में विचरण करने लगतीं हैं। ऐसा माना जाता है कि देर रात बारह बजे के बाद यह रहस्यमयी प्रेतात्माएं बलशाली हो जातीं हैं। ऐसे में आपके शरीर पर लगी तीक्ष्ण सुगंध उन भूत-प्रेतों को आकर्षित कर सकती हैं।

ऐसे परफ्यूम का उपयोग कदापि न करें जिनकी गंध आसानी से आपके कपड़ों से नहीं निकलती। परफ्यूम ऐसी होनी चाहिए जिसकी गंध कुछ देर बार उड़ जाये। परफ्यूम लगाकर सोने की गलती तो कभी न करें।

ऐसा करना आपको खतरे में डाल सकता है़। यदि आप घर में अकेली हैं तो रात में परफ्यूम का उपयोग बिल्कुल भी न करें। इसी तरह ट्रेन में यात्रा करते समय सुगंध लगाने से बचना चाहिए क्योंकि रात-दिन चलने वाली ट्रेन सूनसान इलाकों से होकर गुजरती है़। ऐसे में आपका तीक्ष्ण गंध वाला परफ्यूम लगाना घातक हो सकता है़।

इस लेख का उद्देश्य आपको डराना बिल्कुल भी नहीं है़ बल्कि आपको सचेत करना है़ कि यदि आपको परफ्यूम लगाने का शौक है़ तो लगाइए लेकिन सावधानी पूर्वक, क्योंकि असावधानी से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। फिर आपको अपने ऊपर सुगंध छिड़कना ही है़ तो हल्की गंध वाली परफ्यूम का उपयोग करें। क्योंकि लाइट स्मैल इंसानों को अच्छी लगती है़ जबकि तेज गंध शैतानों को।